how can we book kailash yatra

Home>how can we book kailash yatra

कैलाश मानसरोवर यात्रा कैसे करें
1.    पहले सुनिश्चित करें कि आपके पास भारतीय सरकार का वैध पासपोर्ट है। यदि आपके पास पासपोर्ट नहीं है, तो कृपया नया पासपोर्ट जारी करने की प्रक्रिया करें। क्योंकि यह कैलाश यात्रा के लिए केवल एक वैध दस्तावेज है।
2.    यदि आपके पास पुराना पासपोर्ट है, तो कृपया इसकी वैधता समय पर जांच लें। यात्रा की तारीख से पासपोर्ट
में कम से कम छह महीने की वैधता होनी चाहिए।
3.    कृपया अपनी जन्मतिथि पासपोर्ट की तारीख में देख लें। कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए आपकी आयु सीमा सत्तर वर्ष तक की है।
4.    पहले आपको तय करना होगा कि आप किस रास्ते से कैलाश मानसरोवर यात्रा पर जाना चाहते हैं।
5.    आपको कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए उपलब्ध विभिन्न विकल्पों के कार्यक्रम का विश्लेषण करना होगा
6.    उपलब्ध विकल्पों में से उपयुक्त विकल्प चुनें।
7.    दिए गए यात्रा कार्यक्रम के सभी विवरणों को पढ़ें, जैसे कि क्या शामिल है क्या शामिल नहीं है और उस पैकेज की कीमत क्या है।
8.    कैलाश मानसरोवर यात्रा के सभी विकल्प या तो काठमांडू या लखनऊ से शुरू होते हैं। दी गई लागत में आपके स्थान से लेकर काठमांडू या लखनऊ तक की कीमत शामिल नहीं है। दी गई लागत केवल दिए गए यात्रा कार्यक्रम को कवर करती है, जैसे यदि आप काठमांडू से काठमांडू हेलीकॉप्टर मार्ग का चयन करते हैं, तो सभी व्यय दिए गए लागत में केवल काठमांडू से काठमांडू तक ही शामिल होंगे।

कैलाश मानसरोवर यात्रा में कौन शामिल हो सकता है?
1.    वे सभी लोग जो मानसिक रूप से मजबूत हैं, आत्मविश्वास रखते हैं और जिनके पास दृढ़ इच्छा शक्ति है, वह यात्रा में शामिल हो सकते हैं।
2.    जिन लोगों के पास भारतीय सरकार का वैध पासपोर्ट है और जिनके पास यात्रा की तारीख से छह महीने की वैधता है।
3.    वे लोग जिनकी उम्र 70 वर्ष से अधिक नहीं है, वे इस यात्रा में शामिल हो सकते हैं।
4.    तीर्थयात्री को अस्पताल से प्रमाणित करने की आवश्यकता नहीं है या कैलाश यात्रा में यात्रा करने के लिए स्वास्थ्य प्रमाणपत्र की भी आवश्यकता नहीं है।
5.    वे लोग जो अस्थमा के मरीज हैं, जो सिरिंज के माध्यम से दवा का उपयोग करते हैं, वे लोग जिनकी ओपन हार्ट सर्जरी हुई थी, वे इस यात्रा में शामिल नहीं होने का सुझाव देते हैं।
6.    अन्य रोगी जो दवाओं का उपयोग कर रहे हैं वे इस यात्रा में शामिल हो सकते हैं। वे हमारे टूर मैनेजर और मेडिकल व्यक्ति के उचित मार्गदर्शन में यात्रा के दौरान नियमित रूप से दवा का उपयोग कर सकते हैं।

कैलाश मानसरोवर यात्रा कैसे बुक करें
1.    सबसे पहले आपको कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए अपनी इच्छा तिथि चुननी होगी।
2.    आपको अपनी इच्छा यात्रा की तारीख के एक महीने से पहले तारीख की पुष्टि करनी होगी। परमिट और वीजा प्राप्त करने में एक महीने का समय लगता है। इसलिए, आपको एक महीने से पहले अंतिम निर्णय लेना होगा।
3.    अपनी इच्छा की तारीखों का चयन करने के बाद, आपको अपनी इच्छा तिथि के साथ अपनी पासपोर्ट की कॉपी हमारी कंपनी के ईमेल पते पर ईमेल करना होगा। आपको फ्रंट पेज (फोटो पेज) और आखिरी पेज (एड्रेस पेज) भेजने की जरूरत है। या आपको हमारे प्रतिनिधि से व्हाट्सएप या सीधे कॉल में संपर्क करने की आवश्यकता है, हमारी कंपनी का प्रतिनिधि आपको बुकिंग प्रक्रिया के लिए मार्गदर्शन करेगा।
4.    इसके बाद, आपको बुकिंग की पुष्टि के लिए कुल राशि का कम से कम 25% जमा करना होगा और हमारे ईमेल पते या व्हाट्सएप में जमा पर्ची की प्रति भेजनी होगी। आप हमारी कंपनी का बैंक विवरण निम्नलिखित में जमा कर सकते हैं।
5.    जमा पर्ची प्राप्त करने के बाद, हमारे प्रतिनिधि बैंक के पास जमा राशि की जांच करते हैं। आपकी बुकिंग राशि प्राप्त करने के बाद, आपकी बुकिंग को पुष्टिकरण बुकिंग माना जाएगा। शेष सभी कुल राशि प्रस्थान की तारीख से 7 दिन पहले जमा करनी होगी।
6.    यदि आपको किसी भी प्रकार की जानकारी के साथ किसी भी तरह की मदद की आवश्यकता है, तो हमारे प्रतिनिधि हर समय आपका समर्थन करेंगे।



icon